|

हाइवे से कम होगा वजन




अश्विनी शर्मा, करनाल
हाईवे सिक्स लेन बनाने का काम तेज गति पर है। वाहनों की संख्या भी तेजी से बढ़ रही है। भविष्य में हाइवे के सीने पर चलने वाले वाहनों को कम करने के लिए प्लानिंग तैयार हो चुकी है। करनाल से गुजरने वाले जीटी रोड के समानांतर एक और सड़क बनाने की तैयारी हो चुकी है। जल्द ही जमीन अधिगृहीत कर सड़क बनाने का कार्य शुरू हो जाएगा। यह सड़क बनाने का पूरा जिम्मा हुडा के पास है।
शहर से गुजर रहे हाइवे को सिक्स लेन बनाने का कार्य जोरशोर से चल रहा है। भविष्य में बढ़ते वाहनों के दबाव को मद्देनजर रखते हुए जिला प्रशासन ने एक और योजना तैयार कर ली है, ताकि किसी भी वाहन चालक व शहरवासी को ट्रैफिक की व्यवस्था की वजह से परेशानी का सामना नहीं करना पड़े। हाईवे के समानांतर नई सड़क बनाने को लेकर प्रशासन की मुहर लग चुकी है।
हालांकि अब तक यह स्पष्ट नहीं है किइस सड़क का निर्माण कार्य कब तक शुरू होगा और इस पर कितना खर्च आएगा, लेकिन यह तय है कि जल्द ही सड़क निर्माण को लेकर जमीन का अधिग्रहण किया जाएगा। चूंकि इस सड़क के निर्माण को लेकर सर्वे फाइनल हो चुका है, इसलिए यह सड़क कर्ण लेक के पास स्थित मैक्डोनाल्डस के समीप से शुरू होकर मधुबन तक पहुंचेगी। पहले चरण में इसका कार्य सेक्टर 30, 29, 28 ए, 27, 32ए, 32, 33 और 34 में किया जाएगा।
इस सड़क के निर्माण कार्य के साथ ही संबंधित क्षेत्रों में रहने वाले लोगों केचेहरे खुशी से खिल सकते हैं। तो साथ ही हाइवे पर वाहनों का बोझ भी बेहद कम हो जाएगा। जिला नगर योजनाकार सतीश पूनिया के अनुसार हाइवे के समानांतर सड़क बनाने के लिए मंजूरी हासिल हो चुकी है। फिलहाल सड़क बनाने के लिए किए गए सर्वे के तहत आने वाली जमीन का अधिग्रहण किया जाना है। यह मसला उच्च अधिकारियों के पास है। जमीन का अधिग्रहण होने के बाद ही सड़क निर्माण शुरू होगा।

Posted by City on 08:16. Filed under , . You can follow any responses to this entry through the RSS 2.0. Feel free to leave a response

Blog Archive

Recently Commented

Recently Added

Total Pageviews